Breaking News
Home / आम मुद्दे / पढ़ाई, बेरोजगारी, रोजगार के मुद्दे को ना दिखा भाजपा के लिए प्रचारक की भूमिका में आ गई है – उपेन्द्र कुशवाहा

पढ़ाई, बेरोजगारी, रोजगार के मुद्दे को ना दिखा भाजपा के लिए प्रचारक की भूमिका में आ गई है – उपेन्द्र कुशवाहा

दलसिंहसराय, 24 मार्च (आरएनआई) | रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्वमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि कुछ लोग देशभक्ति का सर्टिफिकेट बाँट रहे हैं।यह महागठबंधन वैसे लोगों को रेगिस्तान भेज देगा।भारत का हर नागरिक राष्ट्रभक्त है।वैसे लोगों को ठेकेदारी करने की जरूरत नहीं है।कमाई,दवाई और रोजगार के नाम पर चुनाव जीतने वाले लोग आज इन मुद्दों से मुँह चुरा रहे हैं।
उक्त बातें एनएच 28 स्थिति एक निजी होटल के प्रांगण में रालोसपा के उजियारपुर लोकसभा स्तरीय बूथ के कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा। उन्होंने आगे कहा कि देश का मीडिया हाउस भाजपा के लिए प्रचारक के भूमिका में आ गया है।गलत भ्रामक तथ्य देश के सामने रखा जा रहा है।उस पर विश्वास करने की जरूरत नहीं है।

बेरोजगारी,पढ़ाई,दवाई की व्यवस्था आदि मुद्दे को चुनाव प्रचार में शामिल नहीं किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि शिक्षा के सुधार के मुद्दों को लेकर किये जा रहे जनांदोलन के कारण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुझ पर लाठियां बरसाई।अगर कार्यकर्ता हमारे साथ नहीं होते तो आज इस धरती पर उपेन्द्र नहीं होता। उन्होंने कहा कि जनता के सवालों को लेकर सामाजिक न्याय के ताकत की रक्षा के लिए हम हर कुर्बानी देकर रहेंगे। दुनिया की कोई ताकत हमे 40 सीट जीतने से कोई रोक नहीं सकता। एक साल के बाद हम बिहार में भी भारी बहुमत से सरकार बनायेगें।

उत्तर प्रदेश ,मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के तर्ज पर किसानों के कर्जमाफी का निर्णय लिया था उसी तरह से बिहार के पहली निर्वाचित सरकार शिक्षा सुधार के फैसलों को लागू करेगी। उन्होंने कहा कि महामहिम राष्ट्रपति महोदय ने भी महसूस किए की कॉलेजियम सिस्टम के तहत जजों की बहाली में दलित पिछड़ों एवं गरीब सवर्णों के साथ अन्याय किया जा रहा है।जब गरीब सवर्ण एवं दलित,पिछड़े जज नहीं बनेंगे तो कैसे न्यायपालिका के फैसलों में एकरूपता होगी। उन्होंने जजों की बहाली प्रतियोगिता परीक्षा के आधार पर कराए जाने का वकालत किया। उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने बूथ पर डटकर रहें और भारी मतदान कराएँ तभी हमारी जीत हो सकती है। विरोधियों के भ्रामक प्रचार पर नजर रखें। अखबार को छोड़िये सोशल मीडिया का उपयोग कीजिए। उन्होंने कहा कि महागठबंधन के चुनाव चिन्ह को देखकर मतदान कीजिए।उम्मीदवार को देखने की जरूरत नहीं है ।

तभी फतह हासिल होगा। उन्होंने अपनी उम्मीदवारी पर सस्पेंस बरकरार रखते हुए कहा कि यहाँ से कौन प्रत्याशी होगा यह पार्टी फैसला लेगी। उन्होंने अपना शायराना अंदाज में कहा कि लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती ,कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। उन्होंने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा ने अपने नाव को बीच लहर में उतार दिया है और आप कार्यकर्ताओं के बदौलत यह नाव पार जरूर जाएगी। आज यहाँ दो धाराओं के बीच की लड़ाई है। एक लड़ाई शहीद जगदेव बाबु ,कर्पूरी ठाकुर और लोहिया ने आगे बढ़ाया था जिसे सामाजिक न्याय के पुरोधा लालू यादव सींचे थे इस धारा को बर्बाद करने वाले दूसरे धारा के लोग लालू को संजीवनी देने के बदले में वे जहर देना चाहते हैं। लालू को समाप्त कर उनका उत्तराधिकारी बनने का सपना देख रहे हैं।

इससे पूर्व राष्ट्रगान एवं दीप प्रज्वलन के बीच कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुऐ रालोसपा सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा ने पार्टी का झंडा कार्यक्रम स्थल पर फहराया।रालोसपा जिलाध्यक्ष अनन्त कुशवाहा के अध्यक्षता में आयोजित बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को रालोसपा के उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा प्रभारी महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष स्वीटी प्रिया,अनिता कुमारी,राम दयालु महतो,मनोज कुमार, बेलाल रजा, अमरजीत यादव,हिमांशु पटेल ,कमल प्रसाद सिंह,बृजेन्द्र पप्पु, सुभास कुशवाहा, संजू प्रिया,अंगद कुशवाहा, मालति कुशवाहा आदि वक्ताओं ने कार्यकर्ताओं से महागठबंधन को मजबूत बनाने के लिए आगे आने का आह्वान किया। कार्यक्रम में मुख्यरूप से पार्टी के महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सह प्रखंड प्रमुख श्रीमती रिंकी कुमारी,कुणाल कुशवाहा, कमलेश कुशवाहा, कमलेश कमल,सीताराम महतो आदि कार्यकर्ताओ ने मुख्य भूमिका निभाई ।

About Mohan Bhowmik

Check Also

प्रधानमंत्री बिहार के अररिया मे गरजे

अररिया, 20 अप्रैल (आरएनआई)- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बिहार के अररिया में एक बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *