Breaking News
Home / Video / गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में होली की मस्ती में गुरु-शिष्यों का हुआ रंगीला मिलन

गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में होली की मस्ती में गुरु-शिष्यों का हुआ रंगीला मिलन



मथुरा ,(नितेश भाटी):-मथुरा का‌िर्ष्ण गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में होली की मस्ती में गुरु-शिष्यों का रंगीला मिलन हुआ। गुलाल, अबीर और टेसू के रंगों के संग-संग में ब्रजरज भी उड़ी। हजारों भक्त होली खेलने के लिए आश्रम में पहुंचे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी आनंद लेने के लिए महावन स्थित आश्रम पर पहुंचे। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। ब्रज में होली के रंग उड़ रहे हैं। अनोखी, अनूठी और अद्भुत होली खेलने के लिए देश-विदेश के भक्त आ रहे हैं। मंदिरों से लेकर आश्रमों में अल्हड़ होली खेली जा रही है। रविवार को का‌िर्ष्ण गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में इस बार भी होली का धूमधाम से आयोजन किया गया।

सुबह से उनके अनुयायी और आसपास के लोग होली खेलने के लिए आश्रम की तरफ कदम बढ़ाए जा रहे थे। दोपहर तक आश्रम में हजारों लोग जमा हो चुके थे। होली मंच खचाखच भरा हुआ था। मंच पर चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों को देखने के लिए उत्साहित लोग खड़े हुए थे, लेकिन होली नृत्य की झलक हर किसी को देखने के लिए नहीं मिल पा रही थी। आश्रम में बिछी ब्रजरज पर लोग आनंद और उल्लास के साथ होली का आनंद ले रहे थे। कोई ब्रजरज को हवा में उड़ा रहा था तो कोई एक-दूसरे के ऊपर डाल रहा था। हर शख्स होली के रंग में रंगा हुआ था। संत गुरु शरणानंद महाराज ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में ही राधाकृष्ण स्वरूप के साथ फूलों की होली खेली।

ड्रमों में भरे टेसू के फूलों के रंगों की पिचकारी से अनुयायियों और दर्शकों पर बौछार की और सभी रंग से तरबतर हो गए। इसके साथ ही रंगभरी होली का आगाज शुरू हो गया। पूरे आश्रम मे चहुं और होली का धमाल होने लगा। गुरु भाई एक-दूसरे के गुलाल, अबीर और रंग से भिगोकर होली की शुभकमानाएं दे रहे थे। इससे पहले उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रज की होली में राधाकृष्ण का निश्छल प्रेम है। इसी भाव से यहां होली खेली जाती है और इसका आनंद लेने को वे यहां आए हैं। का‌िर्ष्णगुरु शरणानंद महाराज ने अपने अनुयायियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए प्रेम से होली खेलने का संदेश दिया। उपमुख्यमंत्री के आगमन को लेकर आश्रम पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए थे। आश्रम करीब पांच सौ मीटर पहले ही बेरियर लगाकर वाहनों को रोक दिया गया था।

About Mohan Bhowmik

Check Also

मतदान स्थल पर मत डालने से पहले दिखाना होगा फोटो पहचान पत्र

भोजपुर, 24 मार्च (आरएनआई) | लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान करने हेतु मतदाताओं के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *