Breaking News
Home / ताजा खबरें / बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ आतंकी हमले के विरोध में निकाला जुलूस

बिहार राज्य विद्यालय रसोईया संघ आतंकी हमले के विरोध में निकाला जुलूस

आरा, 19 फरवरी (आरएनआई)। बिहार राज्य विद्यालय रसोइया संघ ( ऐक्टू ) के बैनर तले भाकपा माले कार्यालय से पुलवामा में हुए शहीदों की याद में और आतंकी हमले के विरोध में जुलूस निकाला गया । जुलूस क्षत्रिया स्कूल , नवादा थाना होते हुए शहीद भगत सिंह प्रतिमा स्थल करमन टोला पहुँचकर सभा में तब्दील हो गया । सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले के राज्य सचिव , इंसाफ मंच के जिलाध्यक्ष और ऐक्टू राज्य सचिव कॉमरेड क्यामुद्दीन ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले की घोर निंदा करता हूँ और सरकार से मांग करता हूं कि आतंकवादियों के नापाक इरादों को ध्वस्त किया जाय ।

इस दुःख की घड़ी में हम सभी शहीद परिवार के साथ है । श्रंद्धाजलि सभा को संबोधित करते हुए रसोइया संघ की संयोजिका संगीता सिंह ने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले की जितनी भी निंदा की जाय कम ही है । दूसरी ओर 14 सूत्री मांगों के समर्थन में रसोईयों का अनिश्चित कालीन हड़ताल 07 जनवरी 2019 से प्रारंभ था । भाकपा माले के तीनों विधायकों ( कॉमरेड सुदामा प्रसाद , कॉमरेड सत्यदेव राम एवम कॉमरेड महबूब आलम ) के दबाव में आकर माननीय मुख्यमंत्री ने 250 रुपए मानदेय बृद्धि की घोषणा दिनांक – 18.02 2019 को की । इसके पहले भी रसोईयों के आंदोलन एवम माले विधायको की पहल पर राज्य की सरकार 250 रुपए बढ़ायी थी । अब रसोईयों को 1500 रुपए मानदेय मिलेगा ।

एपवा की जिला सचिव इंदु सिंह ने कहा कि आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के शोकाकुल परिवार के साथ खड़ा होकर केंद्र की सरकार से मांग करती हूं कि आतंकियों के गढ़ को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया जाय । रसोईयों के मानदेय बृद्धि के साथ ही अनिश्चित कालीन हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की जाती है । रसोइया दिनांक- 20.02.2019 से अपने- अपने विद्यालय में खाना बनाने का काम करेंगी ।

समय – समय पर आंदोलन होता रहेगा । जब तक 18000 रुपए रसोईयों को मानदेय मिल नहीं जाता है समयानुसार संघर्ष जारी रहेगा । श्रद्धांजलि सभा का समापन शहीद वेदी पर पुष्पार्जन एवम दो मिनट के मौन के साथ किया गया । श्रद्धांजलि सभा में कलावति देवी , लीलावती देवी, गीता देवी , मनीषा देवी , मीरा देवी, मीना देवी , शैल देवी के अलावा सैकड़ो रसोइया तथा धर्म कुमार राम , जिला सचिव , बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ( गोपगुट ) भोजपुर शामिल थे।

About Mohan Bhowmik

Check Also

मतदान स्थल पर मत डालने से पहले दिखाना होगा फोटो पहचान पत्र

भोजपुर, 24 मार्च (आरएनआई) | लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान करने हेतु मतदाताओं के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *