Breaking News
Home / ताजा खबरें / फिर मिला जाली नोट छापने का कागज पुलिस ने किया उजागर

फिर मिला जाली नोट छापने का कागज पुलिस ने किया उजागर

आरा, 12 जनवरी (आरएनआई):- भोजपुर में फिर जाली नोट छापने वाले कागज का बंडल व एक जाली नोट मिला है। इस धंधे में शामिल तीन अन्य सदस्यों की भी पहचान की गयी है। इनमें चांदी थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी आदर्श, संदेश के बडीहां गांव का धीरज व जमुआंव का जीतेंद्र सिंह शामिल है। नागेंद्र सिंह सहित पांच लोगों की गिरफ्तारी व पूछताछ में तीनों के नाम सामने आये। इसके बाद सदर एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में इनकी धरपकड़ के लिए गुरुवार की पूरी रात छापेमारी की गयी।

इस दौरान पिंटू सिंह सहित अन्य तीनों तो पकड़ में नहीं आ सके, लेकिन रघुनीपुर गांव निवासी पिंटू सिंह के घर से जाली नोट छापने वाला एक बंडल कागज व सौ का एक जाली नोट बरामद किया गया। इस दौरान उसके घर के किशोर को भी पूछताछ के लिए लाया गया था। बाद में उसे छोड़ दिया गया। सनद हो कि पुलिस ने बुधवार की रात संदेश थाना क्षेत्र के जमुआंव गांव निवासी नागेंद्र सिंह के घर छापेमारी कर जाली नोट छापने का खुलासा किया था। तब 30 हजार रुपये मूल्य के जाली नोट, प्रिंटर, इंक व कागज बरामद किये गये थे। नागेंद्र सिंह, उसकी पत्नी व दो बहुओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में पटना के बिहटा निवासी पिंटू सिंह के साथ रघुनीपुर के पिंटू सिंह का भी नाम सामने आया था।

एसपी बोले-पूरे रैकेट को किया जायेगा ध्वस्त…

एसपी आदित्य कुमार ने कहा कि जाली नोट छापने का धंधा करने वाले पूरे गिरोह की पहचान कर ली गयी है। इनकी गिरफ्तारी के लिए पूरे जिले में धरपकड़ की जा रही है। जल्द ही पूरे गिरोह को ध्वस्त किया जायेगा। इसके लिए टीम का गठन किया गया है। इसमें एसडीपीओ पंकज कुमार, संदेश थानाध्यक्ष सुदेह कुमार, उदवंतनगर थानेदार राजीव रंजन व डीआईयू इंचार्ज राजीव कुमार शामिल हैं।

About Mohan Bhowmik

Check Also

पूर्व उप्मुख्यमन्त्री ने पत्रकारों को बताया कि सभी गाँवो में मौजूदा सरकार के खिलाफ भारी रोश है

पिंजौर,(सचिन बराड़):- हरियाणा के पूर्व उप मुख्यमंत्री व कालका से चार बार कांग्रेस विधायक रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *