Breaking News
Home / ताजा खबरें / हेलो ने झूठी खबरों के खिलाफ़ लड़ाई के लिए आल्त न्यूज़ के साथ की साझेदारी की

हेलो ने झूठी खबरों के खिलाफ़ लड़ाई के लिए आल्त न्यूज़ के साथ की साझेदारी की

संवाददाता (दिल्ली):- भारत में अग्रणी स्थानीय भाषा के सोशल प्लेटफाॅर्म हेलो ने झूठी खबरो के खिलाफ़ चल रही अपनी लड़ाई के तहत अग्रणी गैर-पक्षपातपूर्ण पार्टनर आॅथोरिटी, आॅल्ट न्यूज़ के साथ साझेदारी का ऐलान किया है। इस साझेदारी के तहत आॅल्ट न्यूज़ द्वारा संचालित प्रशिक्षण सत्रों की एक श्रृंखला शामिल होगी, जो हेलो की स्थानीय कन्टेन्ट माॅडरेशन टीम को ऐसे मालिकाना उपकरण एवं तरीके उपलब्ध कराएगी जिसके द्वारा असत्यापित स्रोतों से आने वाली सामग्री को पहचान कर इसे प्लेटफाॅर्म से हटाया जा सके।

पहले प्रशिक्षण सत्र का आयोजन इसी सप्ताह दिल्ली एनसीआर में स्थित हेलो के मुख्यालय में किया गया। इस प्रशिक्षण सत्र का संचालन आॅल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने किया। अपने प्लेटफाॅर्म पर पर्सनलाइज़्ड, स्थानीकृत, स्थानीय भाषा की सामग्री के मद्देनज़र सत्यापित एवं प्रमाणित सामग्री के विनिमय के लिए सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करने के प्रयास में हेलो ने यह सामरिक साझेदारी की है। हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालयम सहित 14 स्थानीय भाषाओं में उपलब्ध हेलो भारतीयों के लिए जानकारी की कमी को दूर करता है, बड़ी संख्या में उन लोगों को डिजिटल अंतराल से दूर करता है जो सिर्फ अपनी मातृ भाषा ही जानते हैं। 


‘‘हेलो में हम गलत जानकारी एवं झूठी खबरों जैसे मुद्दे को गंभीरता से लेते हैं। यही कारण है कि हमने तथ्यों की जांच करने वाली जानी-मानी संस्था आॅल्ट न्यूज़ के साथ साझेदारी की है ताकि हमारा प्लेटफाॅर्म सत्यापित खबरों का सुरक्षित स्रोत बना रहे।’’ श्यामंगा बरुआ, हैड आॅफ कन्टेन्ट आॅपरेशन्स, हेलो ने कहा। ‘‘हम आॅल्ट न्यूज़ के आधुनिक उपकरणों और तरीकों को अपने विश्वस्तरीय कन्टेन्ट माॅडरेशन सिस्टम के साथ जोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे आधुनिक मशीन लर्निंग एल्गोरिदम से पावर्ड है और स्थानीय कन्टेन्ट माॅडरेशन टीम इसे सपोर्ट देती है। जिसके साथ हाम अपेन प्लेटफाॅर्म पर 14 भाषाओं में कन्टेन्ट उपलब्ध कराते हैं उन्होंने कहा। 

About Mohan Bhowmik

Check Also

कालका शहर में जैन मार्केट के साथ लगती बिल्डिंग में बड़ा हादसा होने से टला

कालका,(सचिन बराड़):-कालका जैन मार्केट के साथ लगती पुरानी बिल्डिंग में अचानक दरार आने की सूचना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *