Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / इण्टरमीडिएट परीक्षाओं हेतु छात्र/छात्राओं की चार दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ

इण्टरमीडिएट परीक्षाओं हेतु छात्र/छात्राओं की चार दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ

हरदोई/स्टेट ब्यूरो,(लवकुश सिंह):- हरदोई पुस्तकालयाध्यक्ष राम मनोहर अग्निहोत्री ने बताया है कि कुसुमा फाउण्डेशन व इण्डियन पब्लिक लाईब्रेरी मूवमेण्ट उत्तर प्रदेश के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय जिला पुस्तकालय हरदोई में इण्टरमीडिएट परीक्षाओं हेतु छात्र/छात्राओं की चार दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ हुई। कार्यशाला के माध्यम से इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के आलोक में फिजिक्स, कैमिस्ट्रिी, गणित व अंग्रेजी विषयों में छात्र-छात्राओं को आने वाली कठिनाईयों का समाधान कुशल शिक्षकों द्वारा किया जा रहा है ताकि वे सहज तरीके से परीक्षा में आये हुये प्रश्नों को हल कर सकें।

साथ ही प्रशिक्षकों द्वारा छात्र/छात्राओं को परीक्षा के समय होने वाले परेशानियों (डिप्रेशन) आदि से बचने के बारे में बताया जा रहा है। इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आये लगभग 80 छात्र/छात्रायें प्रतिभाग कर रहे हैं। प्रतिभागी छात्र-छात्रायें आज फिजिक्स विषय में शिक्षक द्वारा उनके कठिन प्रकरणों पर प्राप्त समाधानों से काफी प्रसन्न दिखें। उन्होंने कहा कि इससे उन्हें बोर्ड परी़क्षा में काफी मदद मिलेगी।
कार्यशाला के प्रथम दिवस के समापनोपरान्त पुस्तकालयाध्यक्ष श्री राम मोहन अग्निहोत्री ने इस प्रकार की कार्यशाला की उपादेयता पर बल देते हुये भविष्य में भी आयोजित करने की मांग की। कुसुमा फाउण्डेशन के राज्य प्रबंधक डा0 महेन्द्र कुमार द्विवेदी ने कहा कि फाउण्डेशन का उद्देश्य ही बच्चों के अकादमिक स्तर में सुधार व विद्यालयों के शैक्षिक वातावरण को बेहतर बनाना है। इस अवसर पर इण्डियन पब्लिक लाईब्रेरी मूवमेण्ट उत्तर प्रदेश के श्री दीपक सिंह भी मौजूद रहे।

About Mohan Bhowmik

Check Also

युवक की ईट पत्थरों से कूच और धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया

नालंदा/स्टेट ब्यूरो ,(प्रणय राज):- नालंदा थाना इलाके के रानीबीघा गांव में प्रेम प्रसंग में एक युवक की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *