Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / समय से शिकायतों का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही की जायेगी-जिलाधिकारी

समय से शिकायतों का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही की जायेगी-जिलाधिकारी

हरदोई/स्टेट ब्यूरो,(लवकुश सिंह):- हरदोई, तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समयसीमा में गुणवत्ता परक करें। उन्होने कहा कि गुणवत्ता परक एवं समय से शिकायतों का निस्तारण न करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही की जायेगी।गरीब की पट्टे की भूमि पर कब्जों से सम्बन्धित शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि संयुक्त टीम बनाकर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ कार्यवाही के साथ एफआईआर दर्ज कराना सुनिश्चित करें।

राशन वितरण के सम्बन्ध में प्राप्त शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार को निर्देश दिये कि सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को समय से राशन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे और गड़बड़ी करने वाले कोटेदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। विद्युत विभाग की प्राप्त शिकायतों पर उन्होने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिये कि गांव के खराब ट्रास्फारमरों को समय से बदला जाये और शहर एवं गांवों में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति करायें।निराश्रित, वृद्वा एवं दिव्यांग पेंशन के संबंधी शिकायतों पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पात्र लोगों की पेंशन किसी कारण बन्द हो गयी उनकी पेंशन शीघ्र जांच कर उपलब्ध करायें तथा जिन पात्र लोगों के आवेदन प्राप्त हुए है उनकी जांच कराकर स्वीकृत हेतु शासन को पे्षित करें।

 

ऋण मोचन के संबंध में मिली शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी को निर्देश दिये जितने भी ऋण मोचन के लाभार्थी रह गये उनके भुगतान के संबंध में तत्काल कार्यवाही करें। समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने उपस्थित थाना अध्यक्षों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्र के भूमाफियाओं एवं दबंगों को चिहिन्त करते हुए तत्काल कार्यवाही करें। समाधान दिवस में 175 शिकायते प्राप्त हुई जिनमें से 16 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया।

 

समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी एसके0 रावत, डीएफओ राकेश चन्द्रा, उप जिलाधिकारी सदर ओम प्रकाश गुप्ता, तहसीलदार राजवीर सिंह, जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा, डीडी कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, डीडी चकबन्दी, सीओ सिटी विजय कुमार राणा सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ एवं थानाध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

About Mohan Bhowmik

Check Also

युवक की ईट पत्थरों से कूच और धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया

नालंदा/स्टेट ब्यूरो ,(प्रणय राज):- नालंदा थाना इलाके के रानीबीघा गांव में प्रेम प्रसंग में एक युवक की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *