Breaking News
Home / ताजा खबरें / होबोकेन भारत में शुरू करेगा ईबी 5 माइग्रेशन प्रक्रिया

होबोकेन भारत में शुरू करेगा ईबी 5 माइग्रेशन प्रक्रिया

संवाददाता,(दिल्ली):-High Networth Individuals (HNIs) एचएनआई को संयुक्त राज्य अमेरिका में जाकर बसने में मदद करने के लिए लखनऊ की होबोकेन प्राइवेट लिमिटेड ने यूएस आधारित नेशनल रिएल्टी इन्वेस्टमेन्ट NRIA के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत भारतीयों के लिए ईबी 5 इमीग्रेशन प्रोसेस सेवाओं का लाॅन्च किया जाएगा। ईबी 5 इमीग्रेन्ट इन्वेस्टर वीज़ा प्रोग्राम संयुक्त राज्य अमेरिका में पांच रोज़गार आधारित वरीयता कार्यक्रमों में से एक है, अमेरिका में उच्च बेरोज़गारी के क्षेत्रों या ग्रामीण क्षेत्रों में आर्थिक विकास तथा विदेशी निवेश को बढ़ावा इसका उद्देश्य है।
इस साझेदारी के माध्यम से उन भारतीयों को $५००,000 के निवेश पर ग्रीन कार्ड मिल सकेगा जो अमेरिका जाकर रहना चाहते हैं। हालांकि इस प्रक्रिया में 5 साल तक लग सकते हैं, इस विकल्प को चुनने वाले भारतीयों को NRIA EB5 के साथ निवेश के बाद 2 फीसदी सालाना रिटर्न मिलेगा। निवेशक को अशर्त ग्रीन कार्ड मिलने पर 2 फीसदी सालाना रिटर्न के साथ उन्हें पैसा वापिस कर दिया जाएगा। पूरी प्रक्रिया में $50,000 का प्रसंस्करण शुल्क शामिल होगा।
‘‘एनआरआईए एक समेकित निवेश प्रबंधन फर्म है, जिसका प्रमाणित टैªक रिकार्ड है। इसे व्यापक अनुभव एवं उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए जाना जाता है। हमें खुशी है कि यह साझेदारी भारतीयों को अच्छा रिटर्न देगी।’’ ग्लेन ला मटीना, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट, NRIA EB5 ने कहा। ‘‘हर बीतते साल के साथ अमेरिका जाकर बसने वाले भारतीयों की संख्या बढ़ रही है। ग्रीन कार्ड पाने के दौरान उन्हें कई प्रक्रियाओं से होकर गुज़रना पड़ता है, हम चाहते हैं कि उनका निवेश बेकार न जाए। इसकेे लिए हम लंबे समय से कोशिश कर रहे थे। हमें उम्मीद है कि होबोकेन और भारत  के साथ हमारे ये रिश्ते बेहद फलदायी साबित होंगे।’’ मटीना ने कहा।
‘‘यह साझेदारी बहुत से लोगों के जीवन में बदलाव ला सकती है। इसके माध्यम से हम भारतीयों के लिए पहली बार निवेश का अवसर लेकर आए हैं। चीन, दक्षिणी कोरिया, ताईवान और संयुक्त राष्ट्र से बड़ी संख्या में निवेशक इमीग्रेशन की इस प्रक्रिया का इस्तेमाल करते हैं।’’ निशांत सिवल, डायरेक्टर, होबोकेन प्राइवेट लिमिटेड एवं सीईओ, एनआरआईए, इण्डिया डिविज़न ने कहा।

About Mohan Bhowmik

Check Also

कवि जगन्नाथ चकवर्ती को जिलाधिकारी ने किया सम्मानित

पीलीभीत,ब्यूरो (अरुण मिश्रा):-जिलाधिकारी  डा0 अखिलेश कुमार मिश्रा द्वारा दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग उ0प्र0 के सर्वश्रेष्ठ सृजनशीलता दिव्यांग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *